सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP : कुमकुम भाग्य और कुंडली भाग्य पहुंचे नंबर एक पर

एक बार फिर टीवी सीरियल्स की रिपोर्ट कार्ड के साथ हाज़िर हैं। बार्क इंडिया द्वारा साल 2018 के पंद्रहवें सप्ताह की रिपोर्ट के अनुसार इस बार कई अप्स-एंड-डाउन देखने को मिले। एक तरफ ‘कुमकुम भाग्य’ और ‘कुंडली भाग्य’ के महाएपिसोड ने दर्शकों को बांधे रखा, वहीं नए सीरियल्स ‘इश्क सुभानअल्लाह’ और ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ भी टॉप 10 में जमे रहे। 

टीआरपी टेबल में टॉप
मुंबई। छोटे परदे के धारावाहिकों में नंबर एक की पोजीशन पाने की रेस तो लगी ही रहती है। इस सप्ताह रेस में कौन किस स्थान पर है, इसकी रिपोर्ट कार्ड बार्क इंडिया द्वारा जारी किया हया है। हालांकि, इस बार टीआरपी टेबल में काफी फेर-बदल देखने को मिले हैं। अब आइए शुरू करते हैं, इस टीआरपी का फसाना...

इस बार यदि बात करें नंबर एक की, तो एकता कपूर के दोनों धारावाहिकों ने नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा जमा लिया है। ज़ी टीवी पर प्रसारित होने वाले धारावाहिक ‘कुंडली भाग्य’ और ‘कुमकुम भाग्य’ का महाएपिसोड दर्शकों को इतना भाया कि इसे नंबर वन बना दिया। 

नंबर दो की कुर्सी स्टार प्लस के धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने अपने नाम किया है। शिवांगी जोशी और मोहसीन खान की जबरदस्त केमिस्ट्री से सजे इस धारावाहिक को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। फिलहाल इस धारावाहिक में एक दिलचस्प मोड़ आया है। यही वजह कि एक बार फिर इस धारावाहिक ने टीआरपी टेबल में फिर से टॉप फाइव में एंट्री की है। 

नंबर तीन की पोजीशन ‘इश्क़ सुभान अल्लाह’ ने अपने नाम किया है। इस धारावाहिक का कंटेंट अलग और दिलचस्प है, जिस वजह से दर्शकों को काफी पसंद आ रहा है। 

चौथे पायदान पर ‘ये है मोहब्बतें’ ने अपना कब्जा जमाया है। दरअसल, इन दिनों शो में भूतिया ट्रैक लाया गया है, जिसकी वजह से एक बार फिर इस धारावाहिक ने टॉप फाइव में जगह बना ली है। 

वहीं ‘शक्ति-अस्तित्व के एहसास’ बीते सप्ताह ही तरह इस सप्ताह भी नंबर पांच की कुर्सी पर आसन जमाए हुए है। 

अब बाकी धारावाहिकों की बात करें, तो ‘राइज़िंग स्टार’ छठवें नंबर है। इस सप्ताह इसका फिनाले हुआ था और हेमंत बृजवासी इस सिंगिंगि रियलिटी शो के विजेता बने। बीते काफी अरसे से टॉप-5 में अपनी जगह बनाने वाला ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ इस सप्ताह नीचे खिसक गया है। इस सप्ताह यह धारावाहिक नंबर सात पर काबिज है। 

हाल ही में शुरू हुए धारावाहिक ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ ने नंबर आठ की कुर्सी हथियाई है। मोहित मलिक और आकृति शर्मा को धारावाहिक में दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं। नंबर नौ पर ‘क्या हाल मिस्टर पांचाल’ विराजमान है। हालांकि, बीते सप्ताह के मुक़ाबले इस सप्ताह धारावाहिक ने एक स्थान की उछाल पाई है। बीते सप्ताह यह धारावाहिक दसवें नंबर पर था। 

आखिर में बात करते हैं दसवें नंबर की। इस बार नंबर दस की कुर्सी पर अर्जुन बिजलानी और अलिशा पंवार स्टारर धारावाहिक ‘इश्क़ में मरजावां’ है। लंबे समय के बाद इस धारावाहिक में टॉप-10 में जगह बनाई है।

संबंधित ख़बरें