सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

ऋतिक रोशन की आने वाली फिल्में

इन दिनों ऋतिक रोशन बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार की बायोपिक की शूटिंग में व्यस्त हैं। विकास बहल के निर्देशन में बन रही इस फिल्म की शूटिंग जल्दी ही पूरी होने वाली है। इसके बाद ऋतिक अपने दूसरे प्रोजेक्ट्स में व्यस्त होने वाले हैं। आइए देखते हैं उनकी मूवी किट्टी में अपकमिंग प्रोजेक्ट्स...

ऋतिक रोशन की आगामी फिल्में

मुंबई। ऋतिक रोशन की आखिरी फिल्म साल 2017 में आई ‘काबिल’ थी, जिसे काफी सराहा गया, लेकिन मनमाफिक सफलता नहीं मिली। एक साल से ज्यादा समय से परदे से दूर ऋतिक अब बैक-टू-बैक फिल्म्स में नज़र आने वाले हैं। उन्होंने कई प्रोजेक्ट्स के लिए हामी भर दिया है और जल्दी ही एक के बाद एक फिल्मों की शूटिंग में जुट जाएंगे। 

फिलहाल ऋतिक की मूवी किट्टी में पांच फिल्में हैं, जिनमें से कुछ के टाइटल बाहर आ चुके हैं, और कुछ के अभी तय नहीं हुए हैं। आइए जानते हैं, कौन-कौन सी फिल्मों में ऋतिक आने वाले दिनों में नज़र आएंगे। 

इन फिल्मों की फेहरिस्त में सबसे पहला नाम है, ‘सुपर 30’ का। यह फिल्म साल 2019 की शुरुआत में ही रिलीज़ होने वाली है। विकास बहल के निर्देशन में बन रही यह फिल्म एक बायोपिक है। बिहार के गणितज्ञ आनंद कुमार की लाइफ पर बेस्ड है। आनंद कुमार गरीब बच्चों के लिए मुफ्त में आईआईटी की कोचिंग देते हैं। इस फिल्म में ऋतिक, आनंद की भूमिका निभा रहे हैं। उनके साथ फिल्म में मृणाल ठाकुर नज़र आएंगी। 

इस फिल्म के बाद ऋतिक और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी वाली फिल्म का नाम आता है। यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनने वाली इस फिल्म की घोषणा हाल ही में हुई थी। फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ वाणी कपूर नज़र आएंगी। फिलहाल फिल्म की कहानी को लेकर तो किसी प्रकार की जानकारी उपलब्ध नहीं हो पाई है, लेकिन इस एक्शन-थ्रिलर फिल्म में ऋतिक और टाइगर फिल्म में गुरू-शिष्य की भूमिका में नज़र आएंगे। इस फिल्म की शूटिंग जल्दी ही शुरू होने वाली है। 

अब यशराज की इस एक्शन-थ्रिलर की शूटिंग पूरी करने के बाद ऋतिर फिल्म ‘रेड’ के निर्देशक राजकुमार गुप्ता के साथ टीमअप होने जा रहे हैं। राजकुमार गुप्ता की ‘ब्लैक टाइगर’ नाम की फिल्म की शूटिंग इस साल के अंत में शुरू होने की संभावना है। फिल्म की कहानी क्या होगी और कलाकार कौन-कौन नज़र आएंगे, फिलहाल यह जानकारी नहीं है। लेकिन सूत्रों का कहना है कि फिल्म में ऋतिक के साथ अर्जुन कपूर दिखाई दे सकते हैं। 

राजकुमार गुप्ता के फिल्म के बाद ऋतिक की तारीखें रोहित धवन के नाम है। रोहित, ऋतिक को लेकर एक सुपरहीरो फिल्म बनाना चाहते हैं, जिसके स्क्रिप्ट पर काम चालू है। ऋतिक को वन लाइनर पसंद आ गया था और फिर अपने डेट्स रोहित धवन को दे दी। 

इसके बाद पापा राकेश रोशन की फिल्म ‘कृष 4’ भी ऋतिक की मूवी किट्टी में है। लंबे समय से राकेश रोशन स्क्रिप्ट पर काम कर रहे हैं, जो जल्दी ही पूरी होने वाली है। अपनी बाकी चारों फिल्मों को पूरा करने के बाद ऋतिक रोशन ‘कृष 4’ की शूटिंग करेंगे।

ख़ैर, फिल्मों की फेहरिस्त तो अच्छी खासी है, लेकिन ऋतिक पूरे दो साल के बाद बड़े परदे पर वापसी करेंगे। करियर और उम्र के इस पड़ाव पर फिल्मों से इतने लंबे समय की दूरी सही नहीं है। उम्मीद है कि ऋतिक अब वाकई जल्दी-जल्दी स्क्रीन पर नज़र आएं।

संबंधित ख़बरें