सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

पाइरेसी के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो लोगों को पाइरेसी के खिलाफ जागरूक कर रहे हैं। सबसे अपील करके कह रहे हैं कि फिल्में देखने का मज़ा थिएटर में आता है। 45 सेकेंड के वीडियो में ऑनलाइन अवैध स्ट्रीमिंग के बारे में बात की। 

पाइरेसी के खिलाफ अमिताभ बच्चन की गुहार
मुंबई। पाइरेसी के जलते फिल्म इंडस्ट्री को हर साल काफी नुक़सान होता है। तमाम कानूनों के बावजूद भी पाइरेसी लगातार बढ़ती ही जा रही है। पाइरेसी से सबसे ज्यादा नुकसान फिल्म प्रोड्यूसर्स को होता है। अब पाइरेसी के खिलाफ लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए अमिताभ बच्चन आगे आए हैं। 

अपने ट्विटर अकाउंट पर 45 सेकेंड का वीडियो पोस्ट कर लोगों को अवैध स्ट्रीमिंग रोकने का आग्रह किया है। अपने वीडियो में वो कहता हैं कि फिल्मों का जादू हमेशा असामान्य कहानी को पड़े परदे पर जीवंत होते देखने का रहा है। इसका आनंद सिनेमाहॉल में जाकर अपने दोस्तों, परिवार के साथ पॉपकार्न, समोसा के साथ कहानी को देखने में रहा है। 

वो आगे कहते हैं कि कहानियों को अवैध रूप से स्ट्रीम करना या डाउनलोड करना अच्छा नहीं है और कभी आपको यह व्यापक अनुभव नहीं देगा, तो थोड़ा योगदान दें...पाइरेसी को रोकने के लिए आवाज़ को बढ़ावा दें। 

इसके साथ ही वो शपथ उठाने को कहते हैं, ‘इस बात को फैलाएं और आइए आज हम सिनेमा की बेहतरीन कला का सम्मान करने की शपथ लें। पाइरेसी को ना कहें।’

अमिताभ बच्चन का वो वीडियो यहां देखें -
अमिताभ की हालिया रिलीज़ हुई फिल्म ‘102 नॉट आउट’ अच्छा प्रदर्शन कर रही है। जबकि उनकी अगली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिन्दोस्तां’ दिवाली पर रिलीज़ होने वाली है। इस फिल्म में आमिर खान, कटरीना कैफ, फातिमा सना शेख अहम किरदारों में हैं।

संबंधित ख़बरें