सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP : टॉप-5 में आया ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’

इस सप्ताह ज़ेन इमाम और अदिति राठौर स्टारर धारावाहिक ‘नामकरण’ ऑफ एयर हुआ है, लेकिन टीआरपी टेबल में आखिरी सप्ताह में वो दसवें नंबर पर रहा। ख़ैर, इस सप्ताह कुछ धारावाहिक अपनी कुर्सी पर जमे हैं, तो वहीं कुछ ने उछाल हालिस की है। उन्हीं में से है ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’। यह धारावाहिक टीआरपी टेबल में पांचवें नंबर पर पहुंच गया है। बाकी धारावाहिकों की रेंकिंग जानने के लिए पढ़िए रिपोर्ट...

कुल्फी कुमार बाजेवाला टॉप 5 में
मुंबई। दर्शकों का अपने पसंदीदा धारावाहिकों की रेंकिंग जानने की काफी उत्सुकता रहती है। उस उत्सुकता को शांत करने के लिए हम एक बार फिर टीआरपी रिपोर्ट लेकर हाज़िर हैं। फिर आइए शुरू करते हैं, इस बार टीआरपी टेबल की कहानी को। 

सबसे पहले बात करते हैं नंबर दस पर आने वाले धारावाहिक ‘नामकरण’ की। यूं तो यह धारावाहिक इस सप्ताह ऑफ एयर हो गया, लेकिन अपने आखिरी सप्ताह में एक बार फिर इसे टीआरपी टेबल में स्थान मिल ही गया। ज़ेन इमाम और अदिति राठौर स्टारर यह धारावाहिक महेश भट्ट की फिल्म ‘जख्म’ पर आधारित था। 

वही इस बार एक और चौंकाने वाला बदलाव हुआ है। दरअसल, कलर्स टीवी का शो ‘उड़ान’ लंबे समय से टीआरपी के टॉप-10 में पहुंच ही नहीं पा रहा था। इस बार इसे नंबर नौ की कुर्सी मिली है। इस उछाल के पीछे पारस अरोड़ा के किरदार की वापसी है। कुछ दिन पहले ही पारस अरोड़ा के किरदार को शो में वापस लाया गया है। साथ ही मौजूदा ट्रैक भी दर्शकों को भा रहा है। 

वहीं नंबर आठ की कुर्सी पर इस बार ‘ये है मोहब्बतें’ है। बीते सप्ताह नंबर सात पर मौजूद यह शो एक पायदान नीचे सरक किया है। हालांकि, दर्शकों को जोड़ने रखने के लिए मेकर्स काफी जतन कर रहे हैं, फिर भी कुछ काम नहीं आ रहा है। हाल ही में शो में आठ महीने का लीप भी लिया गया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। 

इस बार नंबर सात की कुर्सी पर ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने कब्जा जमाया है। बीते चार सप्ताह से यह लगातार आठ नंबर पर ही नज़र आ रहा था, लेकिन इस बार इसने एक पायदान की छलांग लगा दी है। 

छठवें नंबर की कुर्सी पर रूबीना दिलाइक और विवियन डिसेना स्टारर ‘शक्ति : अस्तित्व के एहसास की’ है। इस धारावाहिक को एक पायदान का नुकसान सहना पड़ा है। पिछले सप्ताह नंबर पांच की कुर्सी पर काबिज इस धारावाहिक को छह नंबर से ही संतोष करना पड़ रहा है। 

बात करें पांचवें पायदान की, तो इस बार पांचवें नंबर की कुर्सी पर ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ ने एंट्री मारी है। स्टार प्लस के धारावाहिक को दर्शक काफी पसंद कर रहे हैं, तभी तो दिनोंदिन टीआरपी टेबल में बढ़त बना रहा है। 

नंबर चार पर इस सप्ताह ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ काबिज है। बीते सप्ताह एक नंबर की छलांग लगाकर नंबर तीन की कुर्सी हथियाने वाला यह धारावाहिक इस सप्ताह एक पायदान नीचे खिसक गया है। फिलहाल तो नंबर चार की कुर्सी से ही धारावाहिक को संतोष करना पड़ रहा है। 

बीते सप्ताह तीन नंबर से चार पर सरकने वाला ज़ी टीवी का धारावाहिक ‘इश्क़ सुभान अल्लाह’ एक बार फिर तीसरे नंबर पर आ चुका है। वैसे धारावाहिक ने शुरुआत से ही दर्शकों के बीच पकड़ बना रखी है। 

नंबर दो की कुर्सी पर इस सप्ताह भी ‘कुमकुम भाग्य’ ही काबिज है। सात साल के लीप के बाद धारावाहिक में जान आ गया है। एक बार फिर दर्शकों को यह धारावाहिक भाने लगा है। वहीं नंबर एक पर ‘कुंडली भाग्य’ ने कुंडली जमा रखी है। 

ये तो रही बात, जो टीआरपी के टॉप टेन में शामिल हुए हैं। लेकिन कुछ ऐसे भी शोज़ हैं, जो बेचारे टॉप-10 में बीते सप्ताह तो थे, लेकिन इस सप्ताह नदारत हो गए हैं। 

उनमें सबसे पहले हैं ‘इश्क़ में मरजावां’। अर्जुन बिजलानी और अलीशा पंवार का यह धारावहिक बीते दो सप्ताह से टीआरपी टेबल में घुसपैठ करने में कामयाब हो जाता था, लेकिन इस बार टॉप-10 से बाहर ही जाना पड़ा। 

वहीं हाल ही में शुरू हुआ, ‘बेपनाह’ भी टीआरपी टेबल में स्थान नहीं बना पाया। साथ ही ‘इश्कबाज़’ भी इस सप्ताह टीआरपी नहीं बटोर पाया।

संबंधित ख़बरें