सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP : ‘इश्क़बाज’ हुआ टॉप-10 में शामिल

एक बार फिर छोटे-परदे की सांप-सीढ़ीं सरीखी रेटिंग लेकर हम हाज़िर हैं। पिछली बार की तरह इस बार भी रेटिंग टेबल में कई चौंकाने वाले नतीजे देखने को मिले हैं। हालांकि, ‘कुंडली भाग्य’ और ‘कुमकुम भाग्य’ के स्थान में कोई परिवर्तन नहीं हुआ है, लेकिन बीते सप्ताह टॉप-10 से बाहर रहने वाले ‘इश्क़बाज’ ने टॉप-10 में एंट्री मार ली है। बाकी शोज़ के क्या हाल हैं, रिपोर्ट में पढ़िए...

इश्क़बाज़ में
मुंबई। बार्क ने 19वें सप्ताह की टीवी रेटिंग्स जारी कर दी है। इस रेटिंग्स के मुताबिक़ ज़ी टीवी के धारावाहिक ‘कुंडली भाग्य’ और ‘कुमकुम भाग्य’ क्रमश: नंबर एक और दो पर विराजमान हैं। 

मज़ेदार बात तो यह है कि इन दिनों आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग के चलते भी इन धारावाहिकों ने दर्शकों पर अपना जादू चलाए रखा है। 

धीरज धूपर और श्रद्धा आर्य स्टारर ‘कुंडली भाग्य’ नंबर एक पर कुंडली जमाये बैठा है। जब से इस शो का प्रसारण शुरू हुआ है, इसने अपनी कुर्सी पर बकायदा कब्जा बनाये रखा है। 

वहीं दूसरे नंबर पर ‘कुमकुम भाग्य’ काबिज है। शब्बीर अहलुवालिया और सृति झा स्टारर इस शो में हाल ही में सात साल का लीप लिया गया है, जिसके बाद एक बार फिर दर्शकों का भरपूर प्यार इस धारावाहिक को मिलने लगा है। अब कहानी में कुछ नए चेहरे और ट्विस्ट आएगा, तो ड्रामा फिर क्यों न भाएगा। 

बीते सप्ताह नंबर चार पर काबिज़ ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ ने छलांग लगाई है और अबकी बार वो नंबर तीन की कुर्सी पर आ धमका है। वहीं नंबर तीन की कुर्सी पर बैठा शो ‘इश्क़ सुभान अल्लाह’ एक पायदान खिसक गया है और नंबर चार से संतोष करना पड़ रहा है। 

अब पांचवें नंबर पर बीते सप्ताह की ही तरह इस बार भी ‘शक्ति: अस्तित्व के एहसास की’ ने कब्जा जमाये रखा है। रूबीना दिलाइक और विवियन डिसेना स्टारर कलर्स का यह शो दर्शकों का लुभाने में कामयाब है। 

नंबर छह की कुर्सी पर हाल ही में शुरू हुए शो ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ है, जबकि सातवें नंबर पर ‘ये है मोहब्बतें’ मौजूद है। कभी टॉप-5 में बने रहने वाला शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ इन दिनों कुछ खास नहीं कर पा रहा है। पहले टॉप-5 से बाहर होने के बाद टॉप-10 के लिए लगातार संघर्ष कर रहा है। इस बार भी यह नंबर आठ की पोजीशन पर बरकरार है। 

नंबर नौ पर इस बार भी अर्जुन बिजलानी और अलीशा पंवार स्टारर ‘इश्क़ में मरजावां’ काबिज है। जबकि नंबर दस की कुर्सी पर ‘दिल बोले ऑबेरॉय’ के स्पिनऑफ ‘इश्क़बाज़’ ने कब्जा कर लिया है। नकुल मेहता और सुरभि चंदना के रोमांटिक ट्रैक का इस शो को फायदा हुआ है। 

वहीं बीते सप्ताह नंबर दस पर उपस्थिति दर्ज करवाने वाला शो ‘बेपनाह’ टॉप-10 से आउट हो गया है। हर्षद चोपड़ा और जेनिफर विगेट स्टारर यह शो धीरे-धीरे पकड़ बना रहा है, लेकिन अभी तक दर्शकों का प्यार हासिल करने में कमजोर पड़ा रहा है। मेकर्स को इसमें नए एलीमेंट्स डालकर दर्शको को रिझाना होगा।

संबंधित ख़बरें