सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

‘कलंक’ के किरदारों की कहानी

करण जौहर के धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बन रही फिल्म ‘कलंक’ की शूटिंग शुरू है। इस मल्टीस्टारर फिल्म में माधुरी दीक्षित, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, आदित्य रॉय कपूर, वरुण धवन और आलिया भट्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं। इन कलाकारों के अलावा कुणाल खेमू और कियारा आडवाणी भी हाल ही में शामिल हुए हैं। फिल्म में वरुण, सोनाक्षी और माधुरी के किरदारों को लेकर कुछ जानकारी बाहर आई है। आप भी जानिए। 

कलंक में बनेंगी तवायफ
मुंबई। फिल्म ‘कलंक’ को लेकर गॉसिप गलियारों में ख़बरें तेज़ हैं। जब से फिल्म के सेट से कुछ कलाकारों के किरदारों के खुलासे हुए हैं, तब से यह कयास शुरू हो गए हैं कि यह फिल्म 300 करोड़ी क्लब में शामिल ज़रूर होगी। 

‘कलंक’ एक पीरियड ड्रामा फिल्म है। यह उस दौर की कहानी है, जब भारत अंग्रेज़ों का गुलाम हुआ करता था। फिल्म में वरुण धवन एक मुस्लिम लौहार के किरदार में हैं, जिसकी दुकान लाहौर के हीरा मंडी में है। हीरा मंडी मुगलों के जमाने से ही मशहूर रही है। 

मुगलों के ज़माने में इस मंडी में गीत-संगीत की महफिल जमा करती थी, लेकिन अंग्रेज़ों ने इस मंडी को जिस्मफरोशी के बाजार में बदल दिया। इस मंडी की तवायफ़ों की लीडर के किरदार में हैं माधुरी दीक्षित। बता दें यह दूसरी दफा है, जब माधुरी तवायफ़ की भूमिका को परदे पर साकार कर रही हैं। इससे पहले माधुरी ने फिल्म ‘देवदास’ में चंद्रमुखी नाम की तवायफ़ का किरदार निभाया था। 

ख़ैर, अंग्रेज़ों के दिनों दिन बढ़ते अत्याचारों से परेशान वरुण धवन अग्रेज़ों के खिलाफ बगावत का बिगुल फूंक देते हैं। इस बगावत में उनका साथ देने के लिए आदित्य रॉय कपूर आते हैं, जो एक शिल्पकार हैं। 

जबकि सोनाक्षी सिन्हा बंजारन हैं और वरुण के साथ फिल्म में उनका रोमांटिक एंगल दिखाया जाएगा। हालांकि, कास्ट में आलिया का नाम आने के बाद लगा था कि आलिया और वरुण की पेयरिंग होगी। लेकिन सोनाक्षी को वरुण की फ्रेश पेयरिंग दर्शकों को देखने को मिलेगी। 

बता दें कि फिल्म ‘कलंक’ उस दौर को परदे पर लेकर आएगा, जब तवायफों और लौहारों ने मिलकर अंग्रेज़ों को नाकों चने चबाने पर मजबूर कर दिया था। 

फाइट से होगी ओपनिंग

फिल्म ‘कलंक’ की ओपनिंग को लेकर भी जानकारी हाथ लगी है। सूत्रों की माने, तो फिल्म की ओपनिंग ही जबरदस्त एक्शन सीन के साथ होगी। हालांकि, फिल्म के बारे में पहले ही जानकारी दे दी गई थी कि इसमें एक्शन की भरमार होगी। 

वहीं ओपनिंग के बारे में बताया जा रहा है कि तकरीबन 15 मिनट की फाइट सीन से इस फिल्म की शुरुआत होगी। ख़बरें हैं कि पूरे सीक्‍वेंस को सिंगल टेक में शूट किया गया। वरुण ने इस सीन को फिल्‍माने से पहले जूनियर आर्टिस्ट्स और जिम ट्रेनर्स के साथ सप्ताह भर की वर्कशॉप अटेंड की। जिम ट्रेनर्स ने उन्हें कम समय में निर्देशक अभिषेक वर्मन के मन-मुताबिक बॉडी बनाने में मदद की। 

‘कलंक’ की ये स्टारकास्ट होती 

दिलचस्प जानकारी यह है कि मौजूदा स्टारकास्ट फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थे, बल्कि स्क्रिप्ट में लगातार हो रहे बदलावों के नतीजे के रूप में यह स्टारकास्ट सामने आई है। बता दें, जब फिल्म की कहानी की और पहली स्क्रिप्ट सामने आई, तो पहली पसंद शाहरुख खान, अजय देवगन, काजोल और रानी मुखर्जी थे। 

फिर शुरू हुआ बदलाव को दौर, क्योंकि करण इस विषय पर बोल्ड फिल्म बनाना चाहते थे। लिहाजा काम शुरू हुआ, समय लगता रहा और फिर नई स्टारकास्ट सामने आई। हालांकि, माधुरी आखिरी समय में कास्ट की गईं, क्योंकि माधुरी वाली भूमिका पहले श्रीदेवी करने वाली थीं। श्रीदेवी के अचानक निधन के बाद फिल्म में माधुरी की एंट्री हुई। 

करण जौहर का ‘धर्मा प्रोडक्शन’, ‘फॉक्स स्टार स्टूडियो’ और ‘नाडियाडवाला ग्रैंडसन एंटरटेनमेंट’ मिल कर ‘कलंक’ का निर्माण कर रहे हैं। यह फिल्म 19 अप्रैल 2019 को सिनेमाघरों में उतरेगी।

संबंधित ख़बरें