सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

TRP : लीप से हुआ ‘कुमकुम भाग्य’ को फायदा

इस सप्ताह बार्क द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार ज़ी टीवी के तीन धारावाहिक टॉप-5 में काबिज हैं। जहां ‘कुंडली भाग्य’ पहले की ही तरह नंबर एक पर हैं, तो वहीं बीते कुछ सप्ताह से ऊपर-नीचे हो रहा ‘कुमकुम भाग्य’ तीसरे नंबर की कुर्सी पर बैठ गया है। बाकी धारावाहिकों के क्या हाल-हवाल हैं, इस रिपोर्ट में पढ़िए। 

कुमकुम भाग्य

मुंबई। हर बार बार तरह इस बार भी छोटे परदे की धारावाहिकों के रिपोर्ट कार्ड के साथ हाज़िर हैं। इस बार भी रिपोर्ट कार्ड में कुछ चौंकाने वाले उलट-फेर देखने को मिले हैं। जहां कुछ धारावाहिक कुछ पायदान ऊपर चढ़े हैं, तो वहीं कुछ धारावाहिक फिसल कर नीचे पहुंच गए हैं। जानिए आपका धारावाहिक किस नंबर पर है।

सबसे पहले बात करते हैं टॉप-2 की। बीते सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी ज़ी टीवी के धारावाहिक ‘कुंडली भाग्य’ और ‘इश्क़ सुभान अल्लाह’ क्रमश: नंबर एक और नंबर दो पर हैं। 

एकता कपूर के शो ‘कुंडली भाग्य’ में आए दिन नए ट्विस्ट और टर्न्स देखने को मिलते हैं, जिससे दर्शकों का इस शो से जुड़ाव बना रहता है। साथ ही श्रद्धा आर्य और धीरज धूपर की केमिस्ट्री भी दर्शकों को काफी पसंद आती है। 

वहीं दूसरे नंबर पर ‘इश्क़ सुभान अल्लाह’ काबिज है। हाल ही में शुरू हुए इस शो को दर्शकों का काफी प्यार मिल रहा है। तभी तो लगातार दूसरे सप्ताह भी नंबर दो पर काबिज़ है। 

अब तीसरे नंबर की कुर्सी पर ‘कुमकुम भाग्य’ ने कब्जा जमा लिया है। हालांकि, बीते सप्ताह यह नंबर पांच पर खिसक गया था, लेकिन हाल ही में इस धारावाहिक में आए लीप की वजह से दर्शक एक बार फिर इस शो के प्रति आकर्षित हो गए। आठ साल के लीप के बाद अभि और प्रज्ञा अपनी-अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ गए हैं। जहां अभि ने तनु से शादी कर ली है, तो वहीं प्रज्ञा रैपर किंग सिंह के साथ रह रही हैं और उनके साथ बेटी कियारा भी है। अब कहानी में नयापन आने लगा है, जिससे दर्शक एक बार फिर अपना प्यार इस धारावाहिक को लुटा रहे हैं। 

चौथे नंबर की कुर्सी पर ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ है। हालांकि, बीते सप्ताह यह धारावाहिक तीसरे नंबर पर था, लेकिन इस सप्ताह खिसक कर चौथे नंबर पर आ गया है। लग रहा है कि दर्शकों को मौजूदा प्रेग्नेंसी का ट्रेक कुछ ख़ास रास नहीं आ रहा है। 

वहीं रूनी दिलाइक और विवियन डिसेना का धारावाहिक ‘शक्ति : अस्तित्व के एहसास की’ नंबर पांच पर पहुंच गया है। बीते सप्ताह यह धारावाहिक नंबर छह पर काबिज था। 

छठवें नंबर पर ‘ये है मोहब्बतें’ काबिज है। इन दिनों शो में ड्रामा का जबरदस्त तड़का देखने को मिल रहा है। रोशनी की वजह से आलिया और अभिषेक के रिश्तें में खटास देखने को मिल रहा है। वहीं किरण का भल्ला कंपनी के साथ धोखाधड़ी करने वाला ट्रेक भी दर्शकों को पसंद आ रहा है। तभी तो बीते सप्ताह सांतवें नंबर से इस सप्ताह छठवें नंबर पर इस शो में उछाल मारी है। 

पिछले सप्ताह नंबर नौ की कुर्सी पाने वाला धारावाहिक ‘कुल्फी कुमार बाजेवाला’ इस सप्ताब नंबर सात पर विराजमान है। मौजूदा ट्रेक में दर्शकों को देखने को मिल रहा है कि कुल्फी अपने पिता की खोज में मुंबई आ गए है। 

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बीते सप्ताह की तरह इस सप्ताह भी नंबर आठ पर अपना आसन जमाये हुए है। 

अरसे बाद दो धारावाहिक टॉप-10 में शामिल हुए हैं। नंबर नौ की कुर्सी इस बार ‘जीजी मां’ न हथिया लिया है, तो वहीं ‘नामकरण’ दसवें नंबर पर मौजूद है। 

ख़ास बात यह है कि ‘नामकरण’ के ऑफएयर होने की ख़बरें लंबे समय से हैं, लेकिन टीआरपी रिपोर्ट में उछाल के बाद शायद इस धारावाहिक को बंद करने के विचार को निर्माता छोड़ दें। 

अब कुछ धारावाहिक ऐसे भी हैं, जो बीते सप्ताह टॉप-10 में थे, लेकिन इस बार बाहर हैं। उनमें सबसे पहले ‘इश्क़बाज’ और फिर ‘इश्क़ में मरजावां’ हैं।

संबंधित ख़बरें