सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

Sanju Trailer : मैं बेवड़ा हूं, ठरकी हूं, लेकिन टेररिस्ट नहीं हूं

रणबीर कपूर एक बार फिर अपनी बेहतरीन परफॉर्मेंस के साथ उतर रहे हैं। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी संजय दत्त की बायोपिक ‘संजू’ का ट्रेलर जारी कर दिया गया है। तीन मिनट चार सेकेंड के इस ट्रेलर में फिल्म के मुख्य किरदारों की झलक के साथ संजय दत्त क ज़िंदगी के पीक पॉइंट पर भी नज़र आए। लेकिन सबसे ज्यादा चौंकाया संजय दत्त बने रणबीर कपूर ने। 

संजू ट्रेलर
मुंबई। इस साल की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में से एक ‘संजू’ का ट्रेलर आखिर सामने आ ही गया है। रणबीर कपूर की मुख्य भूमिका वाली संजय दत्त के जीवन पर आधारित यह बायोपिक 29 जून को सिनेमाघरों में उतरेगी। 

फिल्म के पोस्टर और फिर टीज़र के बाद निर्देशक राजकुमार हिरानी इसके ट्रेलर को लेकर आए हैं। तीन मिनट चार सेकेंड के इस ट्रेलर में संजय दत्त के जीवन से जुड़े कुछ ख़ास घटनाक्रमों की झलकियां शामिल की गई हैं। साथ ही उनके जीवन में ख़ास जगह रखने वालों के किरदारों की भी झलक देखने को मिली। 

ट्रेलर में संजय दत्त की अप्स एंड डाउन का खूबसूरती के साथ फिल्माया गया है। वहीं रणबीर कपूर ने संजय दत्त के किरदार को बखूबी ओढ़ा है। स्क्रीन पर रणबीर को देख कर कई बार लगा कि संजय दत्त हैं। इस ट्रेलर में रणबीर का डायलॉग, ‘मैं बेवड़ा हूं, ठरकी हूं, लेकिन टेररिस्ट नहीं हूं।’ ध्यान खींचता है। 

अलहदा ढंग से कहानी कहने वाले फिल्म निर्देशक के रूप में जाने जाने वाले राजकुमार हिरानी की इस फिल्म का दर्शकों को बेसब्री से इंतज़ार था। 

बात करें किरदारों की

फिल्म ‘संजू’ में परेश रावल सुनील दत्त की भूमिका निभा रहे हैं, तो वहीं संजय दत्त के जीवन में जिन पांच महिलाओं का ख़ास योदगान हैं, उनके बारे में भी फिल्म में ज़िक्र किया गया है। सबसे पहले संजय की मां नरगिस दत्त, जिनका किरदार मनीषा कोइराला निभा रही हैं। 

बाकी किरदारों की बात करें, तो दीया मिर्ज़ा, संजय दत्त की तीसरी पत्नी मान्यता के किरदार में हैं। जबकि टीना मुनीम का किरदार सोनम कपूर निभा रही हैं। वहीं माधुरी दीक्षित की भूमिका में करिश्मा तन्ना नज़र आएंगी। फिल्म में अनुष्का शर्मा वकील की भूमिका निभाती दिखेंगी। 

विक्की कौशल, संजय दत्त के जीजा यानी कुमार गौरव के किरदार में हैं। कुमार गौरव और संजय दोस्त न सिर्फ जीजा-साले हैं, बल्कि बहुत अच्छे दोस्त भी हैं। इनके अलावा फिल्म में सलमान खान के किरदार को जिम सर्भ निभा रहे हैं। फिल्म में तब्बू भी नज़र आएंगी, वो खुद का ही किरदार निभा रही हैं। यह कैमियो होगा। 

‘संजू’ की गर्लफ्रेंड्स

ट्रेलर के एक सीन में जब वकील बनी अनुष्का शर्मा गर्लफ्रेंड्स को लेकर सवाल करती हैं, तो वे कहते हैं कि क्या इसमें प्रोस्टिट्यूट को भी जोड़ूं? बाद में वो गर्लफ्रेंड्स और प्रोस्टिट्यूट्स की गिनती करके बताते हैं कि उनकी 350 गर्लफ्रेंड्स रही हैं। हालांकि, टीज़र में गर्लफ्रेंड की संख्या 308 थी। अब उन्होंने जब 350 बताया, तो साफ जाहिर है इसमें प्रोस्टिट्यूट्स की भी संख्य जुड़ी है। 

फिल्मी मसाले से भरपूर ज़िंदगी

पांच शहरों में एक साथ रिलीज़ इस ट्रेलर में संजय दत्त की फिल्मी ज़िंदगी को बखूबी परदे पर उतारा गया है। आलिशान सुविधाओं से लेस स्टार किड संजय दत्त के ज़िंदगी के काले अध्याय के पन्नों को बड़े सलीके से पलटा गया है। पुलिस की पूछसाछ से लेकर काल-कोठरी में बिताई रातों का ब्यौरा। 

शाबाश रणबीर 

‘संजू’ के ट्रेलर में यदि रणबीर कपूर के परफॉर्मेंस की बात न की जाए, तो बेमानी है। फिल्म में यंग संजू से लेकर 58 वर्षीय संजय दत्त के किरदार को रणबीर ने बखूबी ओढ़ा है। कई बार तो स्क्रीन पर यह भेद मिट जाता है कि रणबीर हैं या फिर संजय दत्त। 

रणबीर कपूर के लिए भी यह फिल्म उनके करियर में माइलस्टोन साबित हो सकती है। रणबीर के परफॉर्मेंस की तारीफ, तो उनके पिता ऋषि कपूर भी कर चुके हैं। 

29 जून को सिनेमाघरों में उतर रही रणबीर कपूर की इस फिल्म को लेकर फिल्म समीक्षक सुपरहिट की भविष्यवाणी कर रहे हैं।

संबंधित ख़बरें