सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

परेश रावल ने आज तक संभाले रखी है सुनील दत्त की चिट्ठी

परेश रावल फिल्म ‘संजू’ में सुनील दत्त के किरदार में नज़र आएंगे। परेश ने सुनील दत्त से जुड़ा एक ख़ास राज़ भी सबके सामने जाहिर किया और कहा कि सुनील दत्त की भूमिका को निभाना उनकी किस्मत में था। 

सुनील दत्त की चिट्ठी अब तक संभाले रखी है
मुंबई। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘संजू’ में परेश रावल, सुनील दत्त के किरदार में नज़र आने वाले हैं। इस किरदार के बारे में बात करते हुए परेश ने कहा कि सुनील दत्त की किरदार निभाना मेरी किस्मत में ही था। इसके साथ ही उन्होंने अतीत का एक वाकया भी साझा किया। 

पेरश रावल ने बताया कि साल 2005 में 25 मई के दिन मैं फिल्म ‘दीवाने हुए पागल’ का पैचवर्क निबटा रहा था। उस वक्त में अमेरिका में था। परिवार से बात करने के लिए मैं काफी बैचेन हो रहा था। आखिरकार मैंने समय निकाल कर घर पर फोन किया। 

वो आगे कहते हैं कि फोन पर पत्नी स्वरूप से शुरुआती बातचीत हो ही रही थी कि उसने कहा कि आपके लिए दत्त साहब की चिट्ठी आई है। मैंने पूछा, ‘किसकी’?...स्वरूप ने फिर से दोहराया, ‘दत्त साहब की।’

परेश ने कहा कि मुझे यक़ीन ही नहीं हो रहा था कि आखिर दत्त साहब मुझे क्यों चिट्ठी लिखेंगे। बाद में स्वरूप ने बताया कि जन्मदिन की बधाई देने के लिए दत्त साहब ने चिट्ठी लिखी है। मेरा जन्मदिन, तो 30 मई को होता है, 5 दिन पहले ही चिट्ठी क्यों लिखेंगे?

ख़ैर, समय बीतता गया और फिर जब 2 जनवरी 2017 को मैं संजू के नरेशन के लिए राजकुमार हिरानी के घर आया, तभी मुझे स्वरूप का फोन आया और उसने पूछा आपकी दराज़ में दत्त का साहब की जो चिट्ठी है, उसका क्या करना है। 

परेश इसे ‘अद्भुत कनेक्शन’ करार देते हुए कहते हैं कि बीते 12 सालों से वो चिट्ठी आज भी दराज़ में रखी हुई है। अक्सर, बधाई संदेश के बाद उन चिट्ठियों का अक्सर इधर-उधर हो जाना स्वभाविक है, लेकिन दत्त साहब की वो चिट्ठी आज भी मेरे पास संभाल कर रखी हुई है। शायद इस लिए कि सुनील दत्त की भूमिका निभाना मेरी किस्मत में लिखा था। 

राजकुमार हिरानी की फिल्म में संजय दत्त और पिता सुनील दत्त के बीच के गहरे रिश्ते को उकेरने की कोशिश की गई है। इस कोशिश को पोस्टर के जरिये भी फिल्ममेकर ने बयां किया था। 

फॉक्स स्टार द्वारा प्रस्तुत यह फिल्म 29 जून को सिनेमाघरों में दस्तक देगी। राजकुमार हिरानी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में रणबीर कपूर, मनीषा कोइराला, परेश रावल, अनुष्का शर्मा, दीया मिर्जा और सोनम कपूर सरीखे कलाकार मुख्य भूमिका में नज़र आएंगे।

संबंधित ख़बरें