सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

नागराज मंजुले की ‘झुंड’ में शामिल हुए अमिताभ बच्चन

अमिताभ बच्चन, नागराज मंजुले की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘झुंड’ का हिस्सा बनने जा रहे हैं। कुछ समय पहले ख़बर आई थी कि फिल्म में लगातार हो रही देरी से परेशान अमिताभ ने इस प्रोजेक्ट से अपने हाथ खींच लिए हैं। ख़ैर, फिलहाल अच्छी ख़बर यह है कि नागराज की इस हिंदी डेब्यू फिल्म से वो जुड़ गए हैं। 

अमिताभ बच्चन हुए झुंड में शामिल

मुंबई। मराठी फिल्म ‘सैराट’ के निर्देशक नागराज मंजुले की बॉलीवुड डेब्यू फिल्म ‘झुंड’ को लेकर बीते काफी दिन से चर्चा का बाज़ार गर्म था। ख़बरें थीं कि इस फिल्म से आमिताभ बच्चन के हाथ खींचने के बाद से नागराज परेशान हैं। 

दरअसल, फिल्म में हो रही लगातार देरी से अमिताभ बच्चन खींझ रहे थे। एक फिल्म के चक्कर में वो दूसरी फिल्मों के साथ अन्याय नहीं करना चाहते थे। लिहाजा उन्होंने नागराज का साइनिंग अमाउंट लौटाते हुए फिल्म से खुद को अलग कर लिया। 

ख़ैर, नागराज की परेशानी के दूर होने के संकेत मिल रहे हैं। ताज़ा जानकारी के अनुसार फिल्म ‘झुंड’ के लिए अमिताभ बच्चन ऑनबोर्ड आ गए हैं। साथ ही फिल्म की आधिकारिक घोषणा भी कर दी गई है। 

फिल्म ‘झुंड’ की कहानी को लेकर कहा जा रहा है कि एक ऐसे रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर की कहानी ने जिसने ‘स्लम सॉकर’ मूवमेंट शुरू किया था। अमिताभ उस रिटायर्ड स्पोर्ट्स टीचर के किरदार में दिखेंगे। 

वैसे, अमिताभ अपने करियर में पहले भी टीचर की भूमिका निभा चुके हैं। ऋषिकेश मुखर्जी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘चुपके-चुपके’ में अमिताभ लिटरेचर के प्रोफेसर की भूमिका में थे, तो वहीं संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘ब्लैक’ में भी वो शिक्षक की भूमिका में दिखे और प्रकाश झा की फिल्म ‘आरक्षण’ में भी टीचर का किरदार निभा चुके हैं।

नागराज मंजुले के निर्देशन में बनने वाली इस फिल्म की शूटिंग जल्दी ही शुरू होने जा रही है। इस फिल्म का निर्माण टीसीरीज़ के कर्ता-धर्ता भूषण कुमार करने जा रहे हैं। 

फिल्म ‘झुंड’ की स्क्रिप्ट से प्रभावित होकर भूषण कुमार ने इसे प्रोड्यूस करने का फैसला लिया है। भूषण ने सिर्फ फिल्म को प्रोड्यूस करने का फैसला लिया, बल्कि अमिताभ बच्चन को भी फिल्म करने के लिए मना लिया। भूषण की कोशिशों के चलते ही अमिताभ फिल्म में दोबारा काम करने के लिए राज़ी हुए। 

इस फिल्म की शुरू होने को लेकर भूषण ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि फिल्म की शूटिंग फिर से शुरू हो रही है और एक बार फिर अमिताभ बच्चन के साथ काम करने का मौक़ा मिल रहा है। जब सविता हिरेमठ मेरे पास स्क्रिप्ट लेकर आईं और फिल्म के लिए मैंने नागराज मंजुले की लगन देखी, तो मैं तभी फिल्म को प्रोड्यूस करने का फैसला कर लिया।’

ग़ौरतलब है कि इससे पहले भूषण कुमार और अमिताभ बच्चन ने नितेश तिवारी की ‘भूतनाथ रिटर्न्स’ में साथ में काम किया है। 

वहीं फिल्म की दूसरी प्रोड्यूसर सविताराज हिरेमठ ने कहा कि वो अपने बॉलीवुड वेंचर के रूप में एक इमोशनल और रिलेवेंट सब्जेक्ट की तलाश में थीं, जो युवाओं से सीधे जुड़ती हो। तीन सालों में इस तरह के विषय की ताक में थी। विजय बरसे की बायोपिक उन विषयों में से एक थी। विजय बरसे ने स्लम सॉकर को प्रमोट किया है। 

सविताराज कहती हैं कि वो अमिताभ बच्चन की शुक्रगुज़ार हैं कि वो फिल्म 'झुंड' का हिस्सा बने। 

वहीं यदि अमिताभ बच्चन के वर्क फ्रंट की बात करें, तो इन दिनों रणबीर कपूर, आलिया भट्ट के साथ अयान मुखर्जी की फिल्म ‘ब्रह्मास्त्र’ की शूटिंग में व्यस्त हैं। इसके अलावा वो सुजॉय घोष की फिल्म में एक बार फिर तापसी पन्नू के साथ स्क्रीन शेयर करने जा रहे हैं।

संबंधित ख़बरें