सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

माधुरी दीक्षित की वजह से इन्होंने बदला अपना नाम

कई बार एक नाम के दो कलाकार बॉलीवुड का हिस्सा बन जाते हैं। फिर ग़लतफहमी न होने के डर से उनमें से एक कलाकार अपना नाम बदल लेता है। ऐसा ही कुछ हुआ था अभिनेत्रा माधुरी संजीव के साथ।

माधुरी दीक्षित की वजह से बदला नाम
मुंबई। इन दिनों स्टार प्लस के धारावाहिक ‘कृष्णा चला लंदन’ में नज़र आ रही अभिनेत्रा माधुरी संजीव ने एक दिलचस्प क़िस्सा साझा किया है। दरअसल, माधुरी ने बताया है कि उनकी असली नाम माधुरी दीक्षित था, लेकिन मेरे नाम की एक अभिनेत्री पहले से ही इस इंडस्ट्री का हिस्सा थी। ऐसे में मुझे अपना नाम बदल लिया।

धारावाहिक ‘कृष्णा चली लंदन’ में माधुरी, राधे नाम के किरदार की मां की भूमिका में नज़र आ रही हैं। इसी धारावाहिक के सिलसिले में उन्होंने एक इंटरव्यू दिया, जिसमें इस बात का खुलासा किया है। 

अपने इंटरव्यू में माधुरी ने बताया है कि अपने करियर की शुरुआत में ही उनक अपना सरनेम बदलना पड़ा, क्योंकि माधुरी दीक्षित और मेरे नाम में कन्फ्यूज़न हो जाता था। दरअसल, माधुरी संजीव का असली नाम भी माधुरी दीक्षित ही है। 

वो आगे कहती हैं, ‘ऐसे कई वाकये हुए, जब लोग सोचते थे कि मैं उनसे मज़ाक कर रही हूं। मेरी कही बात को गंभीरती से नहीं लेते थे।’

माधुरी ने कहा कि वो कलाकार होने के नाते माधुरी दीक्षित का काफी सम्मान करती हैं, लेकिन यह नहीं चाहती कि लोगों को नाम को लेकर कन्फ्यूज़न हो। इसी के चलते उन्होंने अपना नाम माधुरी संजीव रख लिया। 

वैसे, इस तरह का यह पहला नाम नहीं है। बल्कि इससे पहले भी ऐसा हो चुका है। अभिनेता अन्नू कपूर का भी असली नाम अनिल कपूर था, लेकिन कन्फ्यूज़न से बचने के लिए उन्होंने अपना नाम अन्नू कपूर रख लिया।

संबंधित ख़बरें