सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

रणबीर कपूर के इस करीबी के कहने पर बदला 'संजू' का क्लाइमैक्स

इन दिनों संजय दत्त की बायोपिक 'संजू' को लेकर सब तरफ चर्चा का बाज़ार गर्म है। फिल्म में संजय दत्त की भूमिका रणबीर कपूर निभाने जा रहे हैं और उन्होंने हाल ही में इस बात खुलासा किया कि फिल्म 'संजू' के क्लाइमैक्स को बदला गया है। यह बदलाव रणबीर कपूर की करीबी महिला ने करवाया है। 

फिल्म संजू के क्लाइमैक्स को बदला गया
मुंबई। रणबीर कपूर की आगामी फिल्म 'संजू' हर तरफ सुर्खियां बटोर रही हैं। स्टारकास्ट से लेकर रणबीर कपूर के परफॉर्मेंस के बारे में चारों तरफ बातें हो रही हैं। लेकिन हाल ही में रणबीर कपूर ने खुलासा किया है कि पिल्म 'संजू' के क्लाइमैक्स में परिवर्तन किया गया है। साथ उन्होंने यह भी बताया कि यह बदलाव रणबीर की करीबी महिला ने करवाया है। 

अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर यह कौन है, जो रणबीर को लेकर इतने बड़े फैसले कर सकता है। ख़ैर, हम आपको बताते हैं, वह महिला कोई और नहीं बल्कि रणबीर की मां अभिनेत्री नीतू कपूर हैं। 

रणबीर कपूर कई बार सार्वजनिक मंच पर यह स्वीकार कर चुके हैं कि वो 'ममाज़ बॉय' हैं। रणबीर के करियर के अहम फैसले भी नीतू करती आ रही हैं। हालांकि, कुछ समय के लिए रणबीर मम्मी से दूर अपनी कथित 'दोस्त' के साथ शिफ्ट हुए, तब से यह मामला थोड़ा शांत हुआ। 

ख़ैर, एक बार फिर नीतू कपूर ने अपने बेटे रणबीर के करियर को लेकर फैसले करने शुरू कर दिए हैं। इन दिनों फिल्मों साइन करने से पहले रणबीर अपनी मां से सलाह करना नहीं चूकते हैं। साथ ही नीतू, रणबीर को ऑफर हुई हर फिल्म की स्क्रिप्ट न सिर्फ पढ़ती हैं, बल्कि सुझाव भी देती हैं। 

यहां तक कि उनकी अपकमिंग फिल्म 'संजू' के साथ भी ऐसा ही कुछ हुआ है। नीतू ने अपने बेटे को इस प्रोजेक्ट से जुड़ने के पहले कई टिप्स भी दिए। इन्हीं में से एक फिल्म के क्लाइमैक्स को लेकर भी था। 

एक चैनल को दिए अपने इंटरव्यू के दौरान रणबीर ने खुलासा किया कि उनकी मां ने फिल्म की एंडिंग को लेकर सबसे पहले अपनी राय रखी थी। उन्होंने कहा था कि फिल्म की एंडिंग जैसी लिखी गई है, वैसी बिलकुल भी नहीं होनी चाहिए। 

रणबीर ने आगे कहा कि मेरी मां मेरी इकलौती पार्टनर है। जब मुझे कोई स्क्रिप्ट दी जाती है, मैं अपनी मां को दे देता हूं और वो मुझे बतात है कि फिल्म में क्या अच्छा, क्या बुरा है। फिल्म रिलीज़ के बाद उनकी ही राय सच होती दिखती है। 

फिर रणबीर ने फिल्म 'संजू' को लेकर कहा कि जब मुझे 'संजू' का स्क्रिप्ट दी गई, तो मैंने उन्हें दे दी। उनको स्क्रिप्ट काफी पसंद आई, लेकिन क्लाइमैक्स को लेकर वो चिंतिंत थीं। उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर राजकुमार हिरानी से इस बारे में बात की और राजू सर ने उनकी राय का सम्मान किया, क्लाइमैक्स को बदला। इसलिए मैं काफी खुश हूं कि फिल्म में मेरी मां का महत्वपूर्ण योगदान है। 

ख़ैर, फिलहाल तो नीतू कपूर अपने बेटे रणबीर कपूर के पर्सनल लाइफ से लेकर प्रोफेशनल लाइफ पर पूरा ध्यान लगाए हुए हैं। साथ ही इन दिनों रणबीर कपूर की फिल्मी किटी पर देखे, तो समझ आता है कि यह सारे फैसले अनुभव से लिए जा रहे हैं।

संबंधित ख़बरें