सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संजय दत्त की इन फिल्मों पर दर्शकों की रहेगी निगाहें

इन दिनों संजय दत्त ने अपने करियर की गाड़ी की स्टीयरिंग को अच्छी तरह से काबू में कर लिया है। तभी तो एक के बाद एक फिल्में उनकी झोली में आ रही हैं। हाल ही सात साल बाद अपने प्रोडक्शन हाउस को एक बार फिर शुरू कर दिया है। साउथ इंडियन फिल्म ‘प्रस्थानम’ की रीमेक संजय अपने प्रोडक्शन के तले शुरू कर चुके हैं। फिर आइए देखते हैं, संजय के अपकमिंग प्रोजेक्ट्स। 

संजय दत्त की छह फिल्में
मुंबई। एक तरफ संजय दत्त की ज़िंदगी पर राजकुमार हिरानी ‘संजू’ नाम की फिल्म लेकर आ रहे हैं, तो वहीं संजय दत्त अपने सिने करियर को दोबारा संवारने में पूरी तरह जुट चुके हैं। अब वो अभिनय के साथ फिल्म निर्माण के मैदान में भी उतर चुके हैं। 

अपनी सज़ा पूरी करने के बाद वापस आए संजय दत्त ने ‘भूमि’ से रुपहले परदे पर वापसी की। इस फिल्म में उनकी एक्टिंग की काफी तारीफ भी हुई। फिल्म ‘भूमि’ के बाद संजय को एक से बड़कर एक फिल्में मिलने लगी। 

वर्तमान की बात करें, तो संजय दत्त के हाथ में एक दो नहीं पूरी छह फिल्में हैं। इन फिल्मों से एक बार फिर वो अपना पहले का सा जादू जगाने को तैयार हैं। 


आप भी देखिए, वो छह फिल्में कौन सी हैं और संजय की उनमें क्या भूमिका होगा। 

साहब, बीवी और गैंग्स्टर 3

इस फेहरिस्त में पहली नाम ‘साहब, बीवी और गैंग्स्टर 3’ का नाम है। तिग्माशु धुलिया की फिल्म ‘साहब, बीवा और गैंग्स्टर’ की सफल फ्रेंचाइज़ी की तीसरी कड़ी में संजय दत्त मुख्य भूमिका निभा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक फिल्म की कहानी पिछली दो इस्टॉलमेंट की तरह ही होगी। यह फिल्म 27 जुलाई को सिनेमाघरों में उतरेगी। 

टोरबाज़

दूसरे नंबर पर है ‘टोरबाज़’। फिलहाल संजय इस फिल्म की शूटिंग में व्यस्त हैं। फिल्म में वो एक पुलिस ऑफिसर का किरदार निभा रहे हैं। गिरीश मलिक इस फिल्म को निर्देशित कर रहे हैं, जबकि राहुल मित्रा फिल्म को प्रोड्यूस कर रहे हैं। फिल्म में नरगिस फाखरी भी अहम भूमिका निभा रही हैं। 

कलंक

इसके बाद संजय दत्त धर्मा प्रोडक्शन के बैनर तले बनने वाली फिल्म ‘कलंक’ में भी अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे। फिल्म में माधुरी दीक्षित, वरुण धवन, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, आदित्य रॉय कपूर भी अहम किरदारों में होंगे। अभिषेक बर्मन के निर्देशन में बन रही यह फिल्म पीरियड ड्रामा है, जो 19 अप्रैल 2019 को रिलीज़ होगी। 

शमशेरा

धर्मा प्रोडक्शन के बाद यशराज बैनर की भी फिल्म संजय दत्त कर रहे हैं। हाल ही में यशराज फिल्म्स ने ‘शमशेरा’ नाम की फिल्म का ऐलान किया है। रणबीर कपूर की मुख्य भूमिका वाली इस फिल्म में संजय दत्त खूंखार खलनायक के किरदार में नज़र आएंगे। वहीं फिल्म में वाणी कपूर भी दिखाई देंगी। फिल्म को करण मल्होत्रा निर्देशित करेंगे और इसकी शूटिंग इस साल के अंत से शुरू हो जाएगी। फिल्म साल 2019 में रिलीज़ होने वाली है। 

पानीपत

एक और पीरियड ड्रामा में संजय दत्त अहम किरदार निभाते नज़र आएंगे। अर्जुन कपूर और संजय दत्त को लेकर आशुतोष गोवारिकर एक पीरियड ड्रामा फिल्म बनाने जा रहे हैं। ‘पानीपत’ के ऐतिहासिक युद्ध पर आधारित इस फिल्म में कृति सैनॉन भी खास किरदार निभा रही हैं। यह फिल्म साल 2019 के दिसंबर में रिलीज़ हो सकती है। 

प्रस्थानम रीमेक 

इन फिल्म के अलावा संजय दत्त प्रोडक्शन में भी उतर चुके हैं। अपने होम प्रोडक्शन संजय दत्त प्रोडक्शन की शुरुआत छह साल के बाद कर रहे हैं। उनके होम प्रोडक्शन की पहली फिल्म है, ‘प्रस्थानम’ रीमेक। फिल्म में संजय दत्त राजनेता के किरदार में नज़र आएंगे। संजय के अलावा फिल्म में मनीषा कोइराला, जैकी श्रॉफ और अली फज़ल भी ख़ास भूमिकाओं में दिखेंगे। फिल्म का निर्देशन देव कट्टा कर रहे हैं। इसकी शूटिंग लखनऊ में शुरू हो चुकी है।

संबंधित ख़बरें