सीधे मुख्य सामग्री पर जाएं

संजय दत्त ने शेयर की पिता सुनील दत्त की तस्वीर

अभिनेता सुनील दत्त को याद करते हुए उनके बेटे अभिनेता संजय दत्त ने उनकी तस्वीर अपने इंस्टाग्राम पर शेयर की। तस्वीर के साथ उन्होंने भावुक कैप्शन लिखा, ‘वो मुझमें रहते हैं, जन्मदिन मुबारक हो डैड’। 

संजय दत्त ने शेयर की पिता सुनील दत्त की तस्वीर
मुंबई। बीते जमाने के मशहूर अदाकारा, राजनेता, समाजसेवक सुनील दत्त की आज सालगिरह है। सिने करियर शुरू करने से पहले सुनील दत्त रेडियो अनाउंसर हुआ करते थे। 

उस समय वो अपने कार्यक्रम में कई कलाकारों के इंटरव्यू लिया करते थे। एक बार उनके इस कार्यक्रम में लोकप्रिय अदाकारा नरगिस भी इंटरव्यू के लिए आईं, जिनको देखने के बाद सुनील घबरा गए। वैसे सुनील दत्त की असली नाम बलराज दत्त था। 

ख़ैर, जिस अदाकारा को देख कर अपने होश-हवास खो बैठे थे सुनील दत्त, एक दिन उसी संग सात फेरे लिए और फिर उनके तीन बच्चे भी हुए। एक बेटा संजय और दो बेटियां नम्रता और प्रिया। 

सुनील दत्त ने अपने करियर का आगाज़ फिल्म ‘रेलवे प्लेटफॉर्म’ से किया। बाद में उन्होंने नरगिस के साथ फिल्म ‘मदर इंडिया’ में का किया। सुनील ने करियर के साथ परिवार पर भी पूरा ध्यान बनाये रखा। यहां तक कि पत्नी नरगिस की कैंसर निधन के बाद भी खुद को संभाला, जबकि बेटा संजय खुद को संभाल न पाए। 

ख़ैर, राजनीति के साथ सामाजिक सरोकार में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते थे। अपने पिता सुनील की सालगिरह पर उनको याद कर संजय भावुक हो गए। संजय ने इंस्टाग्राम पर पिता सुनील के साथ अपनी पुरानी तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘वो मुझमें रहते हैं, जन्मदिन मुबारक हो डैड’। 

बता दें बेटे संजय की फिल्म ‘मुन्नाबाई एमबीबीएस’ में वो आखिरी बार नज़र आए थे। साल 2005 में वो फानी दुनिया को अलविदा कह गए।

संबंधित ख़बरें