अमिताभ बच्चन को आई 'मां' की याद, लिखा इमोशनल पोस्ट

सोशल मीडिया पर अमिताभ बच्चन ने आज अपनी मां के लिए एक भावुक पोस्ट लिखा और एक क़िस्सा भी शेयर किया। इस क़िस्से में इलाहाबाद से दिल्ली तक के सफर का जिक्र है। गायिका हर्षदीप कौर के एक अरदास गाते हुए वीडियो के बाद अमिताभ बच्चन को अपनी मां से जुड़ी यह ख़ास बात याद आई। 

amitabh bachchan remebers his mother teji
अमिताभ बच्चन सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर काफी एक्टिव हैं। वह आजकल की जनरेशन के साथ बिलकुल कदमताल करते दिखते हैं। अक्सर वो खुद से जुड़ी चीजें शेयर करते रहते हैं और कई बार अपनी राय भी जताते हैं। अपने फैन्स से जुड़े रहने के लिए फेसबुक से लेकर ट्विटर और ब्लॉग तक में वो एक्टिव हैं। 

अपने ट्विटर अकाउंट पर उन्होंने गायिका हर्षदीप कौर के एक वीडियो को रिट्विट करते हुए उन्हें शुक्रिया कहा और फिर साथ में एक क़िस्सा भी साझा किया। 

दरअसल, हर्षदीप कौर ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो अरदास 'ताती वाओ न लगाई, पारब्रह्म सरनाई' (अर्थ- गर्म हवाएं मुझे छू नहीं सकतीं, मैं परमात्मा की शरण हूं) गा रही हैं। हर्षदीप ने इस वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा, 'जब भी उन्हें डर लगता था, तब उनकी मां यह गाती थीं।' यह अरदास उन्होंने कोरोनावायरस को लेकर तनाव में चल रहे लोगों को समर्पित किया है। 

हर्षदीप के इसी ट्विट को रिट्विट करते हुए अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'शुक्रिया हर्षदीप जी, मेरी मां की यादें ताजा करने के लिए, जो मेरे बचपन में इसे गाती थीं...और जब हम इलाहाबाद से दिल्ली शिफ्ट हुए, तब उन्होंने मुझे और मेरे भाई (अजिताभ) को कार में बैठाया और वो अकेले कार चलाते हुए इलाहाबाद से दिल्ली आईं। उस दौरान वो 'ताती वाओ न लगाई' दोहराती रहीं।'


बता दें कि साल 2007 में 93 साल की उम्र में अमिताभ बच्चन की मां तेजी बच्चन का निधन हुआ था। अमिताभ अक्सर अपनी माता जी और पिता डॉ. हरिवंश राय बच्चन को याद करते रहते हैं।