CoronaVirus Outbreak: अमिताभ बच्चन करेंगे एक लाख परिवारों की मदद

अमिताभ बच्चन ने डेली वेज वर्कर्स के एक लाख परिवारों को एक महीने का राशन देने का वादा किया है। कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए देशभर में लॉकडाउन है, जिससे दैनिक भत्ता कर्मचारियों के सामने आर्थिक समस्या खड़ी हो गई है। इन कर्मचारियों के मदद के लिए सितारे आगे आ रहे हैं। 
Amitabh Bachchan provide monthly ration to daily wage workers
अमिताभ बच्चन कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव हैं, लेकिन कई बार वो व्हाट्सएप मैसेज शेयर करके ट्रोल भी हो जा रहे हैं। 

हालांकि, इससे उनके हौंसले पस्त नहीं हो रहे हैं। अभी भी लगातार वो लोगों को इस वायरस की चपेट में आने से रोकने के लिए सचेत कर रहे हैं। 

कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में जब कई बॉलीवुड सितारों ने डोनेशन दिया, तो सबने अमिताभ बच्चन को घेर लिया था और उनके दान न देने पर सवाल उठाये थे। बाद में अमिताभ ने खुद से हो रहे सवालों का एक कविता के माध्यम से जवाब दिया था। 

दान को गुप्त रखने वाले अमिताभ ने एक कदम ऐसा उठाया है, जिससे उनके प्रशंसक के साथ उनको लगातार ट्रोल करने वाले भी उनके मुरीद हो जाएंगे। 

दरअसल, महामारी की घड़ी में अमिताभ बच्चन ने फैसला लिया है कि फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े एक लाख डेली वेज वर्कर्स को महीने भर का राशन देंगे। अमिताभ के इस फैसले को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स की तरफ से सपोर्ट भी किया गया है।

सोनी पिक्चर्स नेटवर्क ने स्टेटमेंट जारी यह जानकारी दी है, जिसमें कहा गया है कि अमिताभ बच्चन द्वारा शुरू किए गए इस पहल पिक्चर्स नेटवर्क इंडिया और कल्याण ज्वेलर्स ने सपोर्ट किया है। इसके जरिये एक लाख परिवारों को एक महीने तक के राशन के लिए फंड दिये जाएंगे।


इस फैसले के तहत देश के लीडिंग चेन हाइपरमार्केट्स और ग्रॉसरी स्टोर्स के डिजिटली बारकोड कूपन All India Film Employees Confederation के वेरिआफइड वर्कर्स को दिए जाएंगे। इसके अलावा जरूरतमंद लोगों को आर्थिक मदद भी की जाएगी। 

ग़ौरतलब है कि अमिताभ बच्चन का सोनी पिक्चर्स नेटवर्क से पुराना एसोसिएशन है। वह साल 2010 से सोनी टीवी पर 'कौन बनेगा करोड़पति' शो होस्ट करते आए हैं। 

सलमान खान भी कर रहे हैं मदद 

अमिताभ बच्चन से पहले सलमान खान ने डेली वेज वर्कर्स की मदद का मन बनाया और उनके लिए आगे आए। सलमान ने अभी तक 25 हजार ऐसे परिवारों की मदद के लिए फंड दिए हैं, जो इस स्थिति में बुरी तरह से प्रभावित हैं।

सलमान और अमिताभ के अलावा राजकुमार राव और करण जौहर सरीखे बॉलीवुड सेलेब भी डेली वेज वर्कर्स की मदद के लिए आगे आ रहे हैं। वहीं, प्रोड्यूसर्स गिल्ड और टीवी प्रोडक्शन एसोसिएसन ने मिलकर एक फंड भी बनाया है, जिसके जरिये डेली वेज वर्कर्स की मदद की जा रही है।

संबंधित ख़बरें