अमिताभ बच्चन ने अपने 'बाबूजी' की कविताओं को पढ़ते हुए किया उन्हें याद

अमिताभ बच्चन ने अपने पिता कवि हरिवंश राय बच्चन की कविताओं को पढ़ते हुए उन्हें याद किया। अमिताभ ने हरिवंश राय बच्चन के कविता संग्रह 'बच्चन रचनावली' की एक कविता 'है अंधेरी रात, पर दिया जलाना कब मना है' का कविता पाठ किया और इस कविता पाठ का वीडियो सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर भी किया। 
Amitabh bachchan 'kavitapaath' of 'Bachchan Rachnavali'
अमिताभ बच्चन अक्सर अपने पिता कवि हरिवंश राय बच्चन की कविताओं को गाते-लिखते रहते हैं। कई मौकों पर वो मंच से कविता 'मधुशाला' का पाठ कर चुके हैं। अब एक बार फिर अमिताभ अपने पिता की एक अन्य कविता का पाठ कर रहे हैं। 

दरअसल, लॉकडाउन के चलते सभी आम-ओ-ख़ास घर के भीतर ही रह रहे हैं और कोरोना वायरस का डर धीरे-धीरे बढ़ता ही जा रहा है। ऐसे माहौल में खुद के भीतर सकारात्मकता भरने की कोशिश में सभी लगे हुए हैं। 

इसी कड़ी में अमिताभ बच्चन ने अपने पिता कवि हरिवंश राय बच्चन की कविता संग्रह 'बच्चन रचनावली' से कुछ कविताओं को पढ़ना शुरू कर दिया। अपने कवितापाठ का वीडियो भी उन्होंने बनाया और सोशल मीडिया पर अपने प्रशंसकों के साथ शेयर किया है। 

अमिताभ बच्चन के कवितापाठ को लेकर सोशल मीडिया यूजर्स काफी उत्साहित दिखे। कवितापाठ का अंदाज़ कई सोशल मीडिया यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है। 

इस वीडियो को शेयर करते हुए कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'मैं अपने बाबूजी और उनकी कविता को याद करता हूं, जो आशा और ताकत को दर्शाती है। उसी तरह गा रहा हूं, जैसे बाबूजी कवि सम्मेलन में गाया करते थे, जिसमें मैं उनके साथ जाया करता था।' 

वो इस वीडियो में कविता पढ़ते दिख रहे हैं। कविता कुछ ऐसे कहते हैं, 'है अंधेरी रात पर, दीया जलाना कब मना है, क्या घड़ी थी एक भी चिंता नहीं थी पास आई, कालिमा तो दूर छाया भी पलक पर थी न छाई आंख से मस्ती झपकती, बात से मस्ती टपकती, थी हंसी ऐसी जिसे सुन बादलों ने शर्म खाई, वो गई तो ले गई उल्लास के आधार मानक, पर अधीरता के समय भी मुस्कुराना कब मना है।'


उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। अब यदि अमिताभ बच्चन के वर्कफ्रंट की बात करें, तो कई फिल्में रिलीज़ पर हैं, जिनमें 'चेहरे', 'झुंड', 'ब्रह्मास्त्र' और 'गुलाबो-सिताबो' शामिल हैं। 

फिलहाल कोरोना वायरस के प्रभाव के चलते सिनेमा ठप्प पड़ा है और सभी फिल्मों की शूटिंग रूकी हुई है और रिलीज़ डेट अनिश्चतकालीन के लिए टाल दी गई हैं।


संबंधित ख़बरें