सलमान खान ने पिता सलीम खान की सैलरी में लगा दी थी आग

सलमान खान ने अपने पिता सलीम खान की एक महीने की सैलरी में भाइयों अरबाज़ खान और सोहेल खान के साथ मिलकर आग लगा दिया था। अब जब सलीम खान को सलमान की इस हरकत की जानकारी हुई, तो कुछ इस तरह से प्रतिक्रिया दी थी। 
salman khan burn his father salim khan one month salary
सलमान खान से जुड़ा एक दिलचस्प क़िस्सा सामने आया है। दरअसल, जब वो छोटे थे, तो उन्होंने अपने पिता की एक महीने की सैलरी में अपने दोनों भाइयों के साथ मिलकर आग लगा दी थी। 

सलमान से जुड़े इस क़िस्से का ब्यौरा संजुक्ता नंदी की किताब 'Khantastic' दिया गया है। 

बता दें कि सलमान खान मध्य प्रदेश के इंदौर में जन्मे हैं और अपने बचपन का ज्यादातर समय यहीं पर उन्होंने बिताया है। 

इंदौर में रहने के दौरान का एक क़िस्सा संजुक्ता नंदी की किताब 'खानटास्टिक' में बयान किया गया है। अब हुआ यूं कि सलमान खान अपने भाइयों अरबाज़ खान और सोहेल खान के साथ दिवाली मना रहे थे। इस दौरान कागजों को जला रहे थे। अब जब पेपर्स खत्म हो गए, तो वे अपने पिता के स्टडी टेबल पर गए और वहां से पेपर का एक बंडल उठा लिया। फिर उस बंडल को अपने भाइयों के साथ मिलकर जला दिया। जलाने के बाद बता चला कि उस बंडल में सलीम खान की सैलरी यानी 750 रुपए भी रखे हुए थे।

अब जब सलीम खान को जब इस बारे में पता चला तो भी उन्होंने गुस्सा होने के बजाय इस स्थिति को काफी आराम से हैंडल किया। उन्होंने अपने बच्चों को पैसों की वैल्यू के बारे में समझाया और बताया कि कैसे इन पैसों से घर चलता है, उनके खाने का इंतज़ाम किया जाता है। सलीम खान की इन बातों का सलमान खान पर काफी असर हुआ और वो पैसों की अहमियत को समझ गए। 

बता दें कि सलमान खान ने कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में 25000 दिहाड़ी मजदूरों को आर्थिक रुप से मदद करने का फैसला किया था। 

सलमान खान के इस फैसले पर खुशी जताते हुए सलीम खान ने कहा, 'मैं सलमान की मदद को लेकर कमेंट नहीं करना चाहता हूं, क्योंकि मुझे अभी इस बारे में ज्यादा पता नहीं है। लेकिन हमारे परिवार का एक उसूल है- हमारा पैसा जहां जाए, वहां दिखना चाहिए और किसी के काम आना चाहिए। हम सभी को अपने आसपास लोगों की मुसीबत में मदद करनी चाहिए।'

संबंधित ख़बरें